UP Free Laptop Yojana: यूपी बोर्ड एग्जाम पास करने वाले छात्रों को मिलेगा लैपटॉप यहां देखें कैसे करना है आवेदन

UP Free Laptop Yojana: नमस्कार स्वागत करते हैं आज के हम अपने इस आर्टिकल में तो हम आपको बताने जा रहे हैं यूपी बोर्ड एग्जाम पास करने वाले छात्रों को फ्री में लैपटॉप मिले जा रहा है यूपी फ्री लैपटॉप योजना के बारे में हम आपको पूरी जानकारी देने जा रहे हैं तो आप हमारे आर्टिकल पर बने रहें और हमारे आर्टिकल को ध्यान से पूरा अवश्य अंत तक देखें.

आज का आज के समय में सभी छात्रों को शिक्षित होना बहुत जरूरी है शिक्षा को आगे बढ़ाने के लिए सरकार फ्री में छात्रों को लैपटॉप देने की सोच रहे हैं आज के हम इस आर्टिकल में लैपटॉप योजना से जुड़ी हर अपडेट हर प्रकार की जानकारी देने जा रहे हैं तो आप हमारे आर्टिकल को अवश्य देखें.

10वीं और 12वीं के छात्रों को मिलेगा मुफ्त लैपटॉप

हम आपकी जानकारी के लिए बता दें कि हाल ही में उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा एक बड़ा ऐलान कर दिया गया है जिसमें छात्रों को मुफ्त में लैपटॉप देने के लिए कहा जा रहा है फ्री लैपटॉप उत्तर प्रदेश सरकार की तरफ से सभी छात्रों को प्रदान किए जाएंगे इसके बाद पढ़ाई कर रहे छात्रों को उससे बहुत मदद मिलेगी फ्री में लैपटॉप योजना के क्या लाभ है हम आपको इसकी जानकारी आगे बता रहे हैं.

फ्री लैपटॉप योजना से क्या लाभ है

उत्तर प्रदेश के कक्षा 10वीं और 12वीं के छात्रों को फ्री में लैपटॉप दिया जा सकता है तकनीकी एवं शिक्षा के स्तर को बढ़ाने में मदद करेगा इस योजना के माध्यम से उत्तर प्रदेश छात्रों को या छात्राओं को मुफ्त में लाभ प्रदान किया जा सकता है इस योजना के अंतर्गत उत्तर प्रदेश के करोड़ युवा युवती को फ्री में लैपटॉप का लाभ मिलेगा यह लाभ कक्षा 10वीं और 12वीं के छात्रों को मिलेगा अंक होने चाहिए छात्रों को लैपटॉप दिया जाएगा.

UP Free Laptop Yojana 2023

योजना का नाम उत्तर प्रदेश मुफ्त लैपटॉप वितरण योजना
शुरू किया गया मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी के द्वारा
लाभार्थी राज्य के सभी मेधावी छात्र एवं छात्राएं
उद्देश्य राज्य भर में शिक्षा के स्तर को ऊपर उठाना
विद्यार्थियों को लाभ मुफ्त में लैपटॉप मिल सकता है ।
कुल वितरित किए जाने वाले लैपटॉप की संख्या 22 लाख लैपटॉप
लैपटॉप की कीमत लगभग ₹15000
लैपटॉप का ब्रांड Hp , Acer , Dell
आधिकारिक वेबसाइट

फ्री लैपटॉप योजना के लिए आवेदन कैसे करें

फ्री लैपटॉप योजना के लिए आवेदन करने के लिए सबसे पहले इसकी ऑफिसर वेबसाइट पर जाना है उसके बाद फ्री लैपटॉप योजना उस पर क्लिक करके आप अपने डाक्यूमेंट्स को अपलोड कर दें उसके बाद आपका आवेदन कंप्लीट हो जाएगा.

Leave a Comment

You cannot copy content of this page